राज्य ब्यूरो, इलाहाबाद : माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड की ओर से हाल में ही जारी प्रवक्ता इतिहास के लिखित परीक्षा परिणाम पर सवाल उठे हैं। प्रतियोगियों का कहना है कि आठ प्रश्न ऐसे हैं जिनके उत्तर गलत हैं। ऐसे में चयन बोर्ड की ओर से जारी किया गया परिणाम संशोधित करके फिर से जारी किया जाए।

चयन बोर्ड प्रतियोगी मोर्चा ने बोर्ड अध्यक्ष हीरालाल गुप्त को बताया कि प्रवक्ता इतिहास की ‘डी’ सीरीज के प्रश्न संख्या 9, 11, 37, 45, 78, 80, 112 एवं 113 के उत्तर गलत हैं इसका परिणाम दुरुस्त किया जाए, अन्यथा युवाओं का नुकसान होगा।

अध्यक्ष ने युवाओं को आश्वस्त किया कि संबंधित विषय के विशेषज्ञों से वार्ता करेंगे यदि प्रश्न गलत पाए जाएंगे तो संशोधित परिणाम जारी हो सकता है। ऐसे ही कला विषय की योग्यता परिवर्तन पर उन्होंने कहा कि इस संबंध में उन्हें कोई लिखित सूचना नहीं मिली है, लेकिन शासन स्तर पर वार्ता जरूर चल रही है। यहां पीएन वर्मा, अभिषेक सिंह, विक्की खान, शेर सिंह आदि मौजूद थे।

चयन बोर्ड की बैठक आज
माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड की मंगलवार को बैठक हो रही है। इसमें वर्ष 2016 का टीजीटी-पीजीटी एवं प्रधानाचार्यो की नियुक्तियों का विज्ञापन जारी करने, टीजीटी-पीजीटी परीक्षा 2011 के संबंध में रणनीति बनाने, साक्षात्कार एवं 2013 परीक्षा के नए विषयों के लिखित परीक्षा परिणाम जारी करने पर मुहर लगाए जाने की उम्मीद है।

एक टिप्पणी भेजें

 
Top