इलाहाबाद : माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड उत्तर प्रदेश नई भर्तियों का विज्ञापन एक सप्ताह में निकालने जा रहा है। नई नियुक्तियों को लेकर चल रहा ऊहापोह का माहौल भी खत्म हो जाएगा।

चयन बोर्ड एलटी ग्रेड, प्रवक्ता एवं प्रधानाचार्य के रिक्त पद के संबंध में मिले अधियाचन के आधार पर सारी तैयारियां पहले ही कर चुका है, सिर्फ ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया की अनिवार्यता के कारण विलंब हो रहा है, क्योंकि एनआइसी के नियम एवं निर्देश पर सारी औपचारिकताएं पूरी की जा रही हैं।

चयन बोर्ड वर्ष 2016 की नई भर्तियों को लेकर खासा गंभीर है। इसीलिए फरवरी में ही नई नियुक्तियां करने का संकेत देने के साथ विज्ञापन निकालने का समय तक तय हुआ था, लेकिन उसमें लगातार विलंब हो रहा है। ऑनलाइन आवेदन के लिए अभी तक वेबसाइट बनकर तैयार नहीं हो सकी है बल्कि उसे बनाने की तैयारियां ही चल रही हैं।

माना जा रहा है कि इस महीने के अंत तक वह बनकर तैयार हो जाएगी। इसीलिए नई भर्तियों का विज्ञापन एक सप्ताह में निकालने की योजना है। बोर्ड की बैठक में टीजीटी-पीजीटी 2011 की परीक्षाएं 15 से 17 जून तक 11 मंडल मुख्यालयों पर कराने पर चर्चा हुई।

इसके लिए अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र जल्द ही पहुंचना शुरू हो जाएंगे। अगले माह से होने वाले प्रवक्ता 2013 के साक्षात्कार में पारदर्शिता बनाए रखने के तरीकों पर चर्चा हुई। इसमें सदस्यों ने यही राय दी कि लोकसेवा आयोग उप्र के इंटरव्यू पैटर्न की तर्ज पर आगे बढ़ा जा सकता है।

एक टिप्पणी भेजें

 
Top