बाराबंकी

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी विद्यालयों में बनाए गए मतदान केंद्रों का जायजा लेने के लिए बुधवार को निकले थे। इस दौरान उन्होंने 25 विद्यालयों का निरीक्षण किया तो पाया कि करीब 15 शिक्षक और शिक्षिकाएं बिना सूचना के विद्यालय से नदारद हैं। जिस पर बीएसए ने इनका एक दिन का वेतन काटते हुए सभी से जवाब तलब किया है।

बीएसए पीएन सिंह ने बताया कि जिलाधिकारी के आदेश के बाद वह बुधवार को विद्यालयों में बनाए गए मतदान केंद्रों पर की गई व्यवस्थाओं का जायजा लेने गए थे।

इस दौरान पाया कि बंकी ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय संदौली उमरपुर में तैनात शिक्षिका साधना मिश्रा, रुकसाना परवीन, सबीहा खानम, जूनियर संदौली उमरपुर में तैनात शिक्षिका अनीता सिंह, शुभ्रा दीक्षित, ऊषा देवी, सुषमा मिश्रा और ज्योत्सना राय भी मौजूद नहीं थी।

इसके अलावा त्रिवेदीगंज ब्लॉक के इलियासपुर स्थित जूनियर विद्यालय में तैनात शिक्षिका रेनू सिंह, उच्च प्राथमिक विद्यालय सदरुद्दीनपुर में तैनात गोकरन नाथ, चन्द्रलेखा, विनीता राय और आरपी जायसवाल वहीं कबूलपुर विद्यालय में तैनात शिक्षिका रजनी श्रीवास्तव बिना सूचना के गायब पाई गईं।

जिस पर बीएसए ने सभी का एक दिन का वेतन काटते हुए जवाबतलब किया है। बीएसए ने सभी शिक्षकों को चेतावनी देते हुए कहा कि चुनावी प्रक्रिया संपन्न होने तक यदि कोई शिक्षक/शिक्षिका बिना सूचना के विद्यालय से अनुपस्थित पाया गया, तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

एक टिप्पणी भेजें

 
Top