इलाहाबाद।

पीसीएस-2017 के 251 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 22 फरवरी से शुरू होंगे। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग 21 फरवरी को भर्ती के लिए विज्ञापन जारी करेगा। अभ्यर्थी 22 मार्च तक फीस जमा कर सकेंगे और आवेदन पत्र जमा करने की आखिरी तारीख 27 मार्च रखी गई है।

फिलहाल परीक्षा की तारीख तय नहीं हो सकी है। परीक्षा नियंत्रक प्रभुनाथ ने बताया कि मुख्य परीक्षा पुराने पैटर्न पर ही होगी। पूर्व में घोषित कार्यक्रम के मुताबिक परीक्षा 19 मार्च को प्रस्तावित थी। आयोग को जो अधियाचन मिला है उसमें उप जिलाधिकारी के 22 और पुलिस उपाधीक्षक के 52 पद हैं।

पीसीएस की प्रारंभिक परीक्षा मई के पहले या दूसरे सप्ताह में होने की संभावना है। आयोग पीसीएस 2017 से ही मुख्य परीक्षा का पैटर्न आईएएस मेन्स की तरह करना चाह रहा था।

इसकी तैयारी भी शुरू कर दी गई थी। पिछले दिनों इस सिलसिले में कार्यशाला भी हुई।

लेकिन बदलाव को लेकर आ रही अड़चनों को देखते हुए 2017 की मुख्य परीक्षा वर्तमान पैटर्न पर ही कराने का निर्णय लिया गया है। मुख्य परीक्षा के पैटर्न में बदलाव का निर्णय कैबिनेट से होना है। यह नई सरकार के गठन के बाद ही संभव है। सरकार का गठन 15 मार्च के बाद ही होगा।

स्टाफ नर्स भर्ती के आवेदन की तिथि बढ़ी
इलाहाबाद। स्टाफ नर्स भर्ती के आवेदन की तिथि बढ़ा दी गई है। फीस जमा करने की आखिरी तारीख 9 फरवरी से बढ़ाकर 16 और फार्म जमा करने की अंतिम तिथि 13 से 21 फरवरी की गई है।

इसमें उन नर्सों को अधिकतम पांच साल उम्र में छूट दी गई है जो पहले से कहीं कार्यरत हैं। अधिकतम पांच साल या जितने समय से कार्यरत हैं उतने समय के लिए उम्रसीमा में छूट दी जाएगी।

एक टिप्पणी भेजें

 
Top