मैनपुरी,
डीआईओएस आरपी यादव ने शुक्रवार को सरस्वती इंटर कालेज अजीतगंज का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान चार शिक्षक अनुपस्थित मिले। जिनका एक दिन का वेतन काटते हुए स्पष्टीकरण मांगा है।

डीआईओएस आरपी यादव शुक्रवार को सरस्वती इंटर कालेज अजीतगंज पहुंचे। यहां निरीक्षण के दौरान उन्हें पंजीकृत 243 में से मात्र 45विद्यार्थी उपस्थित मिले।

निरीक्षण के दौरान प्रवक्ता शीलेंद्र गौर, सहायक अध्यापक अरुण प्रकाश, श्वेतांक दीक्षित व राकेश कुमार अनुपस्थित मिले। डीआईओएस ने अनुपस्थित चारों शिक्षकों का एक दिन का वेतन काटते हुए स्पष्टीकरण मांगा है।

साथ ही हिदायत दी है कि भविष्य में इस प्रकार की लापरवाही बरती गई तो उनके विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी। इसके अतिरिक्त डीआईओएस ने प्रबंधक को भी पत्र लिखा है।

प्रबंधक को लिखे पत्र में डीआईओएस ने कहा कि कालेज में जिस प्रकार से बड़ी संख्या में छात्र उपस्थित मिले हैं इससे साबित हो रहा है कि कालेज में शिक्षा का माहौल सही नहीं है।

उन्होंने कालेज में छात्र उपस्थिति बढ़ाने तथा शिक्षा व्यवस्था के सुधार के निर्देश दिए। डीआईओएस ने इसके अतिरिक्त एक कालेज का और निरीक्षण किया जहां सभी व्यवस्थाएं सही पाई गईं।

एक टिप्पणी भेजें

 
Top