सहारनपुर विधानसभा निर्वाचन के प्रशिक्षण कार्यक्रम के दूसरे दिन भी कई पीठासीन और मतदान अधिकारी नहीं पहुंचे। सीडीओ ने ऐसे पांच अधिकारियों के विरुद्घ एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिए हैं।

उधर, बृहस्पतिवार को भी प्रशिक्षण हुआ, जिसमें ईवीएम की जानकारी दी गई। प्रशिक्षण कार्यक्रम गुरु नानक गर्ल्स इंटर कॉलेज में चल रहा है। बृहस्पतिवार को पार्टी संख्या 969 से 1174 तक ने हिस्सा लिया। प्रशिक्षण में शामिल रहे पीठासीन और मतदान अधिकारियों को विशेषज्ञों के द्वारा ईवीएम की जानकारी दी गई।

उधर, बुधवार को गैरहाजिर रहे पीठासीन और मतदान अधिकारियों को सीडीओ दीपक मीणा ने बृहस्पतिवार को उपस्थित होने के निर्देश दिए थे, मगर पांच पीठासीन और मतदान अधिकारी कहने के बावजूद बृहस्पतिवार को भी नहीं पहुंचे।

इनमें मतदान अधिकारी द्वितीय अमिता, मतदान अधिकारी तृतीय मुकेश कुमार व महेन्र् सिंह तथा वीवीपेट पर कार्यरत राजकुमार और नाथी राम शामिल हैं। सीडीओ ने पांचों के विरुद्घ एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिए हैं।

सीडीओ ने बताया कि प्रशिक्षण आगे भी चलना है, जिसमें अनुपस्थित रहने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। कार्रवाई से बचना है तो कर्मचारियों को प्रशिक्षण में शामिल होना ही होगा।

एक टिप्पणी भेजें

 
Top