सहारनपुर में विधानसभा चुनाव संपन्न होने के बाद प्रशासन अब बोर्ड परीक्षा कराने की तैयारी में जुट गया है। परीक्षा केंद्रों की समीक्षा की गई है और अधिकारियों एवं कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई जा रही है।

16 मार्च से यूपी बोर्ड की परीक्षाएं शुरू हो रही है।
विधानसभा चुनावों के चलते उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की परीक्षाओं का कार्यक्रम लगभग एक माह पीछे कर दिया गया था। जिले में चुनाव बुधवार को संपन्न हो चुका है और सिर्फ मतगणना की तैयारी है।

मतगणना 11 मार्च को होने के बाद सीधे बोर्ड परीक्षाएं शुरू करा दी जाएंगी। परीक्षा कार्यक्रम जारी किया जा चुका है। 16 मार्च से बोर्ड परीक्षाएं शुरू हो जाएगी। बोर्ड परीक्षा की तैयारियों के लिए प्रशासन के पास एक माह का समय शेष है।

प्रयोगात्मक परीक्षाएं पहले ही संपन्न हो चुकी है। अब परीक्षा को लेकर विभाग ने तैयारियां तेज कर दी है। परीक्षा के लिए जनपद में 103 परीक्षा केंद्र बनाये गए है। जिनमें कुल 73,790 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे।

इसके लिए परीक्षा केंद्रों पर तैयारी करने के निर्देश दे दिए गए हैं। अधिकारियों की ड्यूटी चार्ट तैयार कराया जा रहा है। केंद्र व्यवस्थापकों से केंद्रों पर व्यवस्था करने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

डीआईओएस राधाकृष्ण तिवारी का कहना है कि चुनाव खत्म हो चुके हैं और अब परीक्षा की तैयारी शुरू करा दी गई है। व्यवस्थापकों को केंद्रों पर तैयारी करने के निर्देश दिए जा रहे हैं।

एक टिप्पणी भेजें

 
Top