प्रतापगढ़ : जिले में मंगलवार से शुरू हुई बीटीसी प्रथम सेमेस्टर की परीक्षा में बुधवार को दूसरे दिन 14 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। पांच केंद्रों पर आयोजित परीक्षा में जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान अतरसंड के प्राचार्य सहित शिक्षकों ने कड़ी नजर रखते हुए केंद्रों पर रुक कर परीक्षा संपादित कराई।

बीटीसी परीक्षा में 2176 अभ्यर्थियों के लिए पांच केंद्र बनाए गए हैं। इनमें कर्मा देवी शिक्षण प्रशिक्षण संस्थान लालगंज में 511 अभ्यर्थियों में सभी मौजूद रहे। इसी प्रकार विद्या देवी वुमेन इंस्टीट्यूट लालगंज में 405 में से पांच, सरयू इंद्रा एजूकेशनल ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट संग्रामगढ़ में 500 में से चार, तारा देवी इंस्टीट्यूट लालगंज में 400 में से चार तथा शिवमूर्ति रमाशंकर शिक्षण प्रशिक्षण संस्थान सुंदरपुर परसुरामपुर में 360 में से एक परीक्षार्थी बुधवार को अनुपस्थित रहा।

परीक्षा के दौरान डायट प्राचार्य नरेंद्र शर्मा, डायट के सलीमुद्दीन, राकेश कनौजिया, सुनील सिंह, दिनेश पांडेय, डा.सर्वेश सिंह, डा.महेंद्र सिंह राजीव सिंह, अरुण मिश्र, दीपेश दुबे, राकेश वर्मा, बृजेश सिंह, जितेंद्र यादव ने केंद्रों का सघन निरीक्षण किया। डायट प्राचार्य नरेंद्र शर्मा ने बताया कि परीक्षा के दौरान केंद्रों पर कड़ी नजर रखी जा रही है।डायट शिक्षक केंद्रों पर मौजूद रहकर परीक्षा संपादित करा रहे हैं।

एक टिप्पणी भेजें

 
Top