जासं, इलाहाबाद : बेरोजगार युवाओं के लिए सोमवार से प्रधान डाकघर में रोजगार पंजीयन शुरू हो गया। हालांकि पोर्टल पर एकबारगी बोझ बढ़ने के कारण पहले दिन 17 युवाओं का ही पंजीयन हो सका।

अभी तक सेवायोजन कार्यालय में ही रोजगार पंजीयन होता था। लेकिन युवाओं की सहूलियत के लिए पोस्ट ऑफिस में भी पंजीयन शुरू हो गया है। अभी इसकी सुविधा प्रधान डाकघर में ही शुरू हो पाई है।

सोमवार को सिविल लाइंस स्थित प्रधान डाकघर में एक काउंटर पर युवाओं का रोजगार पंजीयन कराया गया। पंजीयन राष्ट्रीय कैरियर सेवा (एनसीएस) पोर्टल पर हो रहा है। इसलिए पोर्टल पर बोझ बढ़ने के कारण सोमवार को एक पंजीयन कराने में युवाओं को 15 मिनट तक इंतजार करना पड़ा।

इस पर उन्होंने शिकायत भी की। सीनियर पोस्ट मास्टर आरएन यादव ने बताया कि पहले दिन एक काउंटर खोला गया था। दो काउंटर खोलने की योजना है। भीड़ बढ़ने पर दूसरा काउंटर भी शुरू कर दिया जाएगा। पहले दिन पोर्टल पर बोझ होने के कारण धीमी रफ्तार से पंजीयन हुए।

🎯जब युवाओं को आया गुस्सा :
दोपहर में काउंटर पर बैठे कर्मी लंच करने चले गए। एक घंटे तक नहीं लौटे तो लाइन में खड़े युवाओं का धैर्य जवाब दे गया। उन्होंने सीनियर पोस्टर मास्टर से शिकायत की।

तीन बजे के बाद काउंटर पर काम चालू हो सका। फिर पंजीयन हुआ। सीनियर पोस्ट मास्टर ने बताया कि संबंधित कर्मी को चेतावनी दी है कि ऐसी शिकायत दोबारा न आए। युवाओं को किसी प्रकार की असुविधा न हो। इसका ध्यान रखा जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

 
Top