इलाहाबाद : हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा में सामूहिक नकल पर 34 स्कूलों को डिबार कर दिया गया है।

उड़नदस्ते की रिपोर्ट पर यूपी बोर्ड की सचिव शैल यादव ने गुरुवार को जारी आदेश में 15 स्कूलों की एक-एक पाली की परीक्षा भी निरस्त कर दी है। बोर्ड ने 54 स्कूलों की उत्तरपुस्तिकाओं की स्क्रीनिंग के आदेश दिए हैं।

मैनपुरी के सर्वाधिक 17 स्कूलों को डिबार किया गया है। गोंडा, शाहजहांपुर के चार-चार, बस्ती के तीन, अलीगढ़, कुशीनगर के दो-दो और औरैया व देवरिया के एक-एक स्कूलों को डिबार करने का निर्णय लिया गया है।

जिन 15 स्कूलों की एक-एक पाली की परीक्षा निरस्त हुई है उनमें वाराणसी, सिद्धार्थनगर, अलीगढ़ के दो-दो और औरैया, आगरा, शाहजहांपुर, उन्नाव, प्रतापगढ़, मथुरा, हाथरस, फर्रुखाबाद व कौशाम्बी के एक-एक केन्द्र हैं।

सामूहिक नकल की शिकायत पर अब तक 91 स्कूलों को डिबार किया जा चुका है। 67 स्कूलों की एक-एक पाली की परीक्षा निरस्त हो चुकी है और 61 स्कूलों की उत्तरपुस्तिकाओं की स्क्रीनिंग का निर्णय लिया गया है।

🎯आगरा में दोबारा होगी हाईस्कूल कृषि की परीक्षा :-
इलाहाबाद। आगरा में पेपर लीक के कारण 29 मार्च को शाम की पाली में आयोजित हाईस्कूल कृषि केवल प्रश्नपत्र की सभी केन्द्रों की परीक्षा निरस्त कर दी गई है। यह परीक्षा 22 अप्रैल को सुबह की पाली में पूर्व निर्धारित परीक्षा केन्द्रों पर होगी। हालांकि बोर्ड के अफसर पेपर लीक स्वीकार करने को तैयार नहीं हैं। सचिव शैल यादव ने बताया कि अपरिहार्य कारणों से परीक्षा दोबारा कराई जा रही है।

एक टिप्पणी भेजें

 
Top