जागरण संवाददाता, औरैया : प्राथमिक शिक्षक संघ के पदाधिकारियों ने शिक्षक समस्याओं को लेकर जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा। इसमें उन्होंने अलग-अलग मांगे रखी है। वहीं शिक्षकों ने डीएम से विद्यालय के समय में भी परिवर्तन किए जाने की मांग की है। शिक्षकों का कहना है कि गर्मी के चलते अभिभावक बच्चों को विद्यालय नहीं भेज रहे हैं।

प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष जलवीर सिंह यादव व अर¨वद राजपूत के नेतृत्व में शिक्षकों के प्रतिनिधि मंडल ने जिलाधिकारी को सौंपे ज्ञापन में कहा है कि परिषदीय विद्यालयों का समय आठ से एक बजे तक चल रहा है। भीषण गर्मी से छोटे-छोटे बच्चों को विद्यालय से घर जाने में परेशानी होती है।

अभिभावक भी बच्चों को विद्यालय नहीं भेज रहे हैं। उन्होंने विद्यालय का समय सुबह सात से ग्यारह बजे तक किए जाने की बात कही है। शिक्षकों ने विद्यालय में सफाई कर्मी न होने की भी बात कही है। इससे सफाई की समस्या आ रही है। यदाकदा बच्चे झाड़ू लगाते हैं तो प्रधानाध्यापक पर कार्रवाई कर दी जाती है। गांव में तैनात सफाई कर्मी विद्यालय में आते नहीं हैं। इससे सफाई की समस्या बनी रहती है। उन्होंने मांग की कि गांव में तैनात सफाई कर्मी की प्रति दिन की उपस्थित प्रधानाध्यापक द्वारा प्रमाणित कर मासिक वेतन आहरित किया जाए।

एक टिप्पणी भेजें

 
Top