राज्य ब्यूरो, इलाहाबाद : शिक्षा महकमे में हुए बदलाव पर बुधवार को अमल भी हो गया है। इलाहाबाद के प्रभारी संयुक्त शिक्षा निदेशक (जेडी) के रूप में अनिल भूषण चतुर्वेदी ने कार्यभार ग्रहण कर लिया है, वहीं महेंद्र सिंह यादव अब शिक्षा निदेशालय में सेवा एक में बतौर उप शिक्षा निदेशक कार्य करेंगे।

माना जा रहा है कि जल्द ही अन्य मंडलों में भी प्रभारी जेडी हटाए जाएंगे। यही नहीं यह मांग भी मुखर हो रही है कि इन्हें नियुक्त करने वाले अफसरों पर भी कार्रवाई हो। दोनों अधिकारियों ने नए पद पर कार्यभार ग्रहण कर लिया।

प्रभारी जेडी चतुर्वेदी ने कहा है कि वह शासन की मंशा के अनुरूप पारदर्शी ढंग से कार्य करेंगे। बताते हैं कि इलाहाबाद में बदलाव के बाद अब बारी वाराणसी, झांसी, आगरा, आजमगढ़, गोरखपुर, लखनऊ, बरेली समेत अन्य मंडलों में प्रभारी जेडी की हैं, क्योंकि वहां भी जूनियर अधिकारी नियमों को दरकिनार कर वर्षो से जमे हैं।

इतना ही नहीं शिक्षा निदेशालय में भी अहम पदों पर जूनियर अफसर ही जमे हैं।इलाहाबाद के नए प्रभारी संयुक्त शिक्षा निदेशक अनिल भूषण चतुर्वेदी साथ में शिक्षा निदेशालय में सेवा एक में कार्यभार ग्रहण करते महेंद्र सिंह नए जेडी अनिल भूषण चतुर्वेदी ने कार्यभार ग्रहण किया

एक टिप्पणी भेजें

 
Top