कानपुर : नौबस्ता के उस्मानपुर में एक कोचिंग शिक्षक कक्षा सात की दो छात्राओं से एक माह तक दुष्कर्म करता रहा। दर्द से बेहाल छात्राओं ने परिजनों को जानकारी दी तो उनके होश उड़ गए।

देर रात नौबस्ता पुलिस ने शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया है। फॉरेंसिक टीम को बुलाकर कोचिंग सेंटर की छानबीन करनी शुरू की गई तो वहशी शिक्षक की काली करतूतों का खुलासा हुआ। पुलिस ने कोचिंग सेंटर की बारीकी से पड़ताल के बाद उसे सील कर दिया गया है।

आरोप है कि शिक्षक अनिल गौड़ अश्लील वीडियो दिखाकर प्रैक्टिकल सिखाने के बहाने बच्चियों से दुष्कर्म करता था।

गुरुवार को भी उसने दोनों को दबोचा, तो पहले से ही दर्द से पीड़ित बच्चियां दहाड़ें मारकर रोने लगीं। इस पर उसने दोनों को घर भेज दिया तब मामले का खुलासा हुआ।

प्रैक्टिकल के बहाने दिखाता था अश्लील वीडियो
उस्मानपुर की इस घटना ने गुरु और शिष्य के पाक रिश्तों को तार-तार कर दिया।

वहशी शिक्षक ने छात्राओं को प्रैक्टिकल सिखाने के बहाने अश्लील वीडियो दिखाए। यहां तक कि उसने ज्यादा से ज्यादा नंबर पाने के लिए प्रैक्टिकल को जरूरी भी बताया।

भोली-भाली बच्चियां उसकी बात में आकर दरिंदगी का शिकार हो गईं। परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने पास्को एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस कोचिंग से जुड़े अन्य लोगों से भी पूछताछ की जा रही है।

एक महिला समेत कई लोगों से शिक्षक के बारे में जानकारी ली गई है। घटना से छात्राओं के घर के आसपास के लोगों में गुस्सा है।

हैवानियत से हैरान छात्रा दर्द से परेशान थी
उस्मानपुर में रहने वाले दो प्राइवेट कर्मचारियों की बेटियां कक्षा सात की छात्राएं हैं। दोनों छात्राएं एक ही स्कूल में पढ़ती हैं।

छात्राएं उस्मानपुर में 38 साल के अनिल गौड़ की कोचिंग में साथ-साथ पढ़ती हैँ। छात्राएं गुरुवार को कोचिंग पहुंची तो शिक्षक ने उनके साथ फिर से गंदी हरकत करने की कोशिश की।

हैवानियत से हैरान छात्रा दर्द से परेशान थी। छात्राओं ने शिक्षक को दर्द की बात बताकर दहाड़ मार कर रोना शुरू कर दिया।

घबराकर शिक्षक ने धमकाकर उन्हें घर भेज दिया। सारी हदें पार होने पर छात्राओं ने घर में अपने परिजनों को सारी बातें बताईं तो उनके होश उड़ गए।

दोनों के परिजनों ने मामला नौबस्ता पुलिस को बताने का फैसला लिया। रेप की सूचना पाते ही पुलिस सक्रिय हो गई। तुरंत परिजनों से तहरीर लेकर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई।

🎯खून से सना रुमाल बता रहा दरिंदगी :-
कोचिंग के कमरे में मिला खून से सना रूमाल दरिंदगी को बयां कर रहा है। बच्चियों के बुरे हाल पर भी शिक्षक तरस नहीं खाया। फॉरेंसिक टीम ने कई स्थानों के धब्बों के नमूने भी लिए हैं।

कोचिंग में शराब, बीयर की केन और सिगरेट की डिब्बियां मिलने से यह भी आशंका है कि शिक्षक के और भी साथी हो सकते हैं।

🎯होली से कर रहा था छेड़छाड़ :-
छात्राओं ने पुलिस को बताया कि अनिल ने शुरू में शरीरिक छेड़छाड़ की। विरोध करने पर उसने छोड़ दिया। होली के पहले प्रैक्टिकल सिखाने के बहाने अश्लील हरकतें करने लगा। इस दौरान उसने दोनों के साथ जबरन बलात्कार किया। यहीं नहीं छात्राएं दर्द से उबर नहीं पाई थी कि दो दिन बाद उनके साथ फिर से रेप किया गया।

🎯ताजा हो गए दिव्याकांड के जख्म :-
शहर में गुरु-शिष्य परंपरा पहले भी कलंकित हो चुकी है। कल्याणपुर में दिव्या कांड अभी भी शहर नहीं भुला पाया है। यहां पर मासूम छात्रा दिव्या के साथ लगभग सात साल पहले दुष्कर्म का आरोप लगा।

इस मामले में विद्यालय के संचालक की गिरफ्तारी हुई। घटना के बाद पूरा शहर उबाल मार गया। आंदोलन हुए। दिव्या की घर लाने के बाद मौत हो गई थी। मामला कोर्ट में विचारादीन है।

बिठूर में आठ साल पहले बीए की एक छात्रा के टीचर ने घर बुलाकर दुष्कर्म किया। इस मामले में भी शिक्षक की गिरफ्तारी हुई। रेलबाजार में लगभग दस साल पहले एक स्कूल में छात्रा के साथ दुष्कर्म हुआ। स्कूल में तोड़फोड़ हुई। शिक्षक की गिरफ्तारी की गई।

.

एक टिप्पणी भेजें

 
Top