संवाददाता, लखनऊ : बीएड के द्वि वर्षीय कोर्स में दाखिले के लिए ऑनलाइन आवेदन फार्म अभ्यर्थी अब बुधवार को भी भर सकेंगे। बीएड के राज्य समन्वयक प्रो. एनके खरे ने बताया कि मंगलवार को भी उनके पास तमाम विद्यार्थियों के फोन व ईमेल आए कि उन्होंने ऑनलाइन फीस तो भर दी लेकिन तकनीकी गड़बड़ी के कारण आगे की प्रक्रिया फंसी हुई है।

ऐसे में अभ्यर्थियों को एक दिन का मौका और दिया जा रहा है। बीएड में मंगलवार की शाम साढ़े छह बजे तक 4.61 लाख अभ्यर्थी ऑनलाइन फार्म भर चुके थे, जबकि अभी भी 5.33 लाख अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाया है।

ऐसे में अभी भी करीब 72 हजार अभ्यर्थी ऑनलाइन फार्म भरने की प्रक्रिया में हैं। बीएड में दाखिले के लिए ऑनलाइन आवेदन शुल्क जमा करने की प्रक्रिया पिछले करीब दो-तीन दिनों से पटरी से उतरी हुई है, मगर सोमवार को यह तकनीकी गड़बड़ी ज्यादा बढ़ गई और करीब एक लाख अभ्यर्थी आवेदन प्रक्रिया में रजिस्ट्रेशन व आवेदन शुल्क जमा करने के बाद आगे फार्म नहीं भर पा रहे थे।

बीएड के राज्य समन्वयक प्रो. एनके खरे ने बताया कि बीएड में ऑनलाइन आवेदन शुल्क जमा करने में परेशानी आ रही थी, इसलिए एक दिन का मौका दिया जा रहा है।

एक टिप्पणी भेजें

 
Top